INDW vs NEPW: 3 मैच.. 158 रन, एशिया कप में योद्धा बनी भारत की खूंखार ओपनर, तलवार की तरह चल रहा बल्ला
Advertisement
trendingNow12350075

INDW vs NEPW: 3 मैच.. 158 रन, एशिया कप में योद्धा बनी भारत की खूंखार ओपनर, तलवार की तरह चल रहा बल्ला

Women's Asia Cup 2024: महिला एशिया कप में भारतीय टीम जीत के रथ पर सवार नजर आ रही है. मेगा इवेंट में भारत की खूंखार ओपनर शेफाली वर्मा का तूफान शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने नेपाल के खिलाफ भी अपनी प्रचंड फॉर्म का प्रदर्शन कर विरोधी टीमों में खौफ पैदा कर दिया है. 

 

Shafali Verma

Shafali Verma Half Century: महिला एशिया कप में भारतीय टीम जीत के रथ पर सवार नजर आ रही है. मेगा इवेंट में भारत की खूंखार ओपनर शेफाली वर्मा का तूफान शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने नेपाल के खिलाफ भी अपनी प्रचंड फॉर्म का प्रदर्शन कर विरोधी टीमों में खौफ पैदा कर दिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हमेशा की तरह शेफाली वर्मा नेपाल के गेंदबाजों पर भूखे शेर की तरह टूट पड़ीं. 

3 मैच में बनाए 158 रन​

शेफाली वर्मा का बल्ला साउथ अफ्रीका सीरीज से लगातार बोलता नजर आ रहा है, फिर चाहे बात किसी भी फॉर्मेट की हो. शेफाली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था. अब एशिया कप के पहले ही मैच में उनका बल्ला तलवार की तरह घूमता नजर आ रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ शेफाली वर्मा ने 19 जुलाई को महज 29 गेंद में 40 रन ठोक डाले. इसके बाद यूएई के खिलाफ 37 रन बनाने के लिए महज 18 गेंदे खर्च कीं. अब शेफाली ने नेपाली की धज्जियां उड़ाकर रख दी हैं. 

ठोकी ताबड़तोड़ फिफ्टी

नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. शेफाली और हेमलता ने टीम इंडिया को जोरदार शुरुआत दी. पहली ही गेंद से शेफाली विरोधियों पर हावी नजर आईं. उन्होंने महज 48 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 81 रन की खौफनाक पारी को अंजाम दिया. 19 रन से शतक चूक गया क्योंकि शेफाली बदकिस्मती से विकेटकीपिंग का शिकार हो गईं. वहीं, दूसरी तरफ हेमलता ने भी 47 रन ठोके, अर्धशतक के लिए किस्मत ने उनका भी साथ नहीं दिया. 

जेमिमा का भी चला बल्ला

भारत को पहला झटका 122 के स्कोर पर लगा. इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स ने स्कोर को बूस्ट करने की जिम्मेदारी ले ली. उन्होंने महज 15 गेंद में 28 रन जमाए जिसमें 5 चौके शामिल थे. इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में नेपाल के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा. इसके बाद गेंदबाजों ने भी जबरदस्त शुरुआत की, तेज गेंदबाज अनुराधा रेड्डी ने महज 8 के स्कोर पर भारत को सफलता दिला दी. 

सेमीफइनल में होगी एंट्री

नेपाल के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. यदि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत लेती है तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं, टीम इंडिया की जीत पाकिस्तान के लिए भी लाभदायी साबित होगी. टीम इंडिया की जीत पाकिस्तान को प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बरकरार रखेगी और टीम की उम्मीदें सेमीफाइनल के लिए जिंदा रहेंगी. 

Trending news